• May 25, 2024
 जेवर एयरपोर्ट वायरल तस्वीर को लेकर प्रियंका ने बोला बीजेपी पर हमला, कहा, ‘इनका काम केवल झूंठा प्रचार करना

महोबा: कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका वाड्रा ने जेवर एयरपोर्ट के वायरल तस्वीर को लेकर प्रधानमंत्री मोदी और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए कहा कि इनका काम केवल झूंठा प्रचार करना है।

08c43bc8-e96b-4f66-a9e1-d7eddc544cc3
345685e0-7355-4d0f-ae5a-080aef6d8bab
5d70d86f-9cf3-4eaf-b04a-05211cf7d3c4
IMG-20240117-WA0007
IMG-20240117-WA0006
IMG-20240117-WA0008
IMG-20240120-WA0039

प्रियंका गांधी शनिवार को महोबा के छत्रसाल स्टेडियम में प्रतिज्ञा रैली को संबोधित कर रही थीं। दरअसल जेवर एयरपोर्ट में बीते दिनों हुई वायरल तस्वीर को विपक्षी चीन में बीजिंग के दाक्सिंग इंटरनेशनल एयरपोर्ट की बता रहे हैं। इसी मामले को लेकर प्रियंका ने हमला बोला और कहा कि आपने देखा है कि झूठे विज्ञापन भी प्रचार करते हैं। कहा कि जेवर में शिलान्यास करने गए मोदी जी ,चाइना की फोटो लगाते हैं।

तो इनको कोई परवाह ही नहीं है कि सच बोलना चाहिए। ये चुनाव के लिए झूठे प्रचार करते हैं चुनाव के जाति के लिए झूठ प्रचार करते हैं।

उन्होंने कहा कि चुनाव के लिए भाजपा के नेता सिर्फ झूठ का सहारा लेते हैं। ऐसे नेता को हराइये जो झूठ बोलते हैं। मैं आपसे ये कहने आयी हूं अगर बड़े-बड़े हवाई जहाज खरीदने का पैसा है तो आपके लिए क्यों नहीं। यह लोग उद्योगपति मित्रों को मदद करते हैं लेकिन आपके लिए क्यों नही करते हैं।

प्रियंका ने कहा कि कुछ हफ्ते पहले मैं ललितपुर गयी थी, खाद लेने में किसानों की जान चली गयी थी। मैं उन किसानों के परिवारों से मिलने गयी, छोटे से घर मे उनके परिवार के सदस्य बैठे थे, पता चला कि सिंचाई का पानी नहीं मिल रहा था।

गांधी ने कहा कि छुट्टा जानवर की समस्या हर जगह है लेकिन सरकार की नीयत सही तो आवारा पशु की समस्या को समाप्त किया जा सकता है। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री वहां गोबर भी खरीद रहे हैं वहां छुट्टा जानवरों का समस्या खत्म हो गयी। लेकिन उत्तर प्रदेश में हालात खराब हैं।

अकेले बुंदेलखंड में 1650 से ज्यादा किसानों ने आत्महत्या की है। ये सरकार की नीयत है किसानों की चिंता कोई नहीं है। जब कोरोना के समय लोग पैदल आ रहे थे तब हमने बसों की व्यवस्था की।

उन्होंने कहा कि हमने ये भी तय किया है जिन परिवारों को सबसे ज्यादा आर्थिक मार कोरोना की पड़ी है, जिनके छोटे-छोटे कारोबार बंद हुए उनको 25000 आर्थिक सहायता दी जाएगी।

हमने ये भी तय किया कि 20 लाख सरकारी रोजगार देंगें। हमारी सरकार बनने के बाद कोई भी बीमारी हो तो 10 लाख तक सरकार इलाज कराएगी।

प्रियंका बीते दस दिनों में बुंदेलखंड में यह उनका दूसरा दौरा है, इससे पहले वह मध्य प्रदेश के सीमा वाले चित्रकूट के रामघाट पर महिलाओं से संवाद करने आई थीं। प्रधानमंत्री की महोबा में जनसभा के बाद कांग्रेस की रैली को लेकर सियासी चर्चाएं भी तेज हो गई हैं।

प्रतिज्ञा रैली में प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि प्रियंका गांधी बदलाव की आंधी हैं, यह लोगों की आवाज हैं और विश्वास और भरोसा हैं। उन्होंने कहा कि आज बुंदेलखंड के लोगों को जरूरत है कि राहुल गांधी और प्रियंका गांधी की, क्योंकि वह जानते हैं कि वो जो वादा करेंगे वो निभाएंगे।

रैली में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने यूपी के सीएम पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि संत-महात्माओं के चरणों में बैठकर राजा महाराज उनसे ज्ञान लिया करते थे लेकिन आज उनके कंधे पर हाथ रखा जा रहा है, ये संत महात्माओं का अपमान है। विरोधी दल के नेता संत महात्मा से ऊपर उठ गए हैं, ये हमारी भारतीय परंपरा का अपमान है।

Youtube Videos

Related post