• May 25, 2024
 आर्यन खान की जमानत अर्जी पर स्पेशल कोर्ट में आज होगी सुनवाई

मुंबई । आर्यन खान की जमानत अर्जी पर स्पेशल कोर्ट में आज होगी सुनवाई।

08c43bc8-e96b-4f66-a9e1-d7eddc544cc3
345685e0-7355-4d0f-ae5a-080aef6d8bab
5d70d86f-9cf3-4eaf-b04a-05211cf7d3c4
IMG-20240117-WA0007
IMG-20240117-WA0006
IMG-20240117-WA0008
IMG-20240120-WA0039

क्रूज ड्रग्स मामले में गिरफ्तार बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के पुत्र आर्यन खान की जमानत अर्जी पर मुंबई की विशेष अदालत गुरुवार को भी सुनवाई करेगी।

उल्लेखनीय है कि मुंबई के नजदीक क्रूज पर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) की छापेमारी के दौरान आर्यन खान और अन्य लोगों को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने तीन अक्टूबर को गिरफ्तार किया था।

एनसीबी ने बुधवार को अदालत में सुनवाई के दौरान आर्यन को जमानत पर रिहा किये जाने का कड़ा विरोध करते हुए कहा कि आरोपियों का संबंध ड्रग माफिया से हैं।

शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की जमानत अर्जी पर सेशंस कोर्ट में बुधवार को भी फैसला नहीं हो सका। कोर्ट ने गुरुवार तक के लिए सुनवाई टाल दी है। गुरुवार को दोपहर 12 बजे से बेंच मामले पर एक बार फिर से सुनवाई करेगी। इस मामले के 3 अन्य आरोपी मोहक जायसवाल, अजीत कुमार और नूपुर सतीजा की जमानत अर्जी पर अब 20 अक्टूबर को सुनवाई होगी।

इससे पहले NCB ने स्पेशल NDPS कोर्ट में अपना जवाब दाखिल किया। इसमें NCB ने आर्यन की जमानत का विरोध करते हुए कहा कि आरोपियों में एक का रोल दूसरे से अलग नहीं किया जा सकता है। आरोपी (आर्यन खान) के पास से कोई बरामदगी नहीं हुई, इसके बावजूद वह इस पूरी साजिश में शामिल है।

NCB ने कहा- सबूतों से छेड़छाड़ कर सकते हैं आर्यन
NCB ने अपने जवाब में आर्यन को ‘प्रभावशाली व्यक्ति’ कहा। NCB की ओर से कहा गया कि वह सबूतों से छेड़छाड़ कर सकते हैं। जांच एजेंसी ने कहा कि ये साफ है कि आरोपी अचित कुमार और शिवराज हरिजन ने आरोपी आर्यन खान और अरबाज मर्चेंट को चरस की सप्लाई की। आर्यन और अरबाज एक दूसरे से जुड़े हुए हैं।

NCB ने आगे कहा कि हमारे रिकॉर्ड में ऐसी सामग्री है, जिससे पता चलता है कि आर्यन खान विदेश में कुछ ऐसे लोगों के संपर्क में थे, जो ड्रग्स की अवैध खरीद के लिए एक अंतरराष्ट्रीय ड्रग नेटवर्क का हिस्सा प्रतीत होते हैं। जांच अभी जारी है।

वे सभी युवा हैं, पेडलर नहीं: देसाई
आर्यन के वकील अमित देसाई ने NCB के काम पर सवाल उठाते हुए कहा कि केंद्रीय जांच एजेंसी ने 4 अप्रैल को इंटरनेशनल ट्रैफिकिंग की बात कही थी और आज 13 तारीख है, इस बीच में कुछ भी नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि जिस प्रतीक ने आर्यन को पार्टी में बुलाया, उसे पुलिस ने गिरफ्तार नहीं किया।

देसाई ने कहा कि सभी आरोपी युवा हैं। वे हिरासत में हैं और उन्हें सबक मिल गया है। उन्होंने काफी कुछ सहा है। हालांकि वे पेडलर नहीं है। देसाई ने कहा कि कई देशों में इस पदार्थ को कानूनी मान्यता है।

चैट से पता चलता है, भारी मात्रा में ड्रग्स की खरीदी की गई
एडिशनल सॉलिसिटर जनरल अनिल सिंह ने कहा कि चैट से पता चलता है कि भारी तादाद में ड्रग्स की खरीदी की गई। मैं इन ड्रग्स के बारे में नहीं जानता, लेकिन मेरे अधिकारियों ने मुझे बताया है कि ये बहुत खतरनाक ड्रग्स हैं।
ASG ने कहा कि अचित कुमार (आर्यन के बयान के मुताबिक) एक ड्रग पेडलर है। चिनेदु इग्वे (नाइजीरियाई), शिवराज हरिजन, अब्दुल कादिर शेख और एक एक दूसरा नाइजीरियाई नागरिक भी इसमें लिप्त मिले हैं। हमने विदेश मंत्रालय से पूछा है कि हम किस तरह विदेशी नागरिकों तक पहुंच सकते हैं। ASG ने आगे कहा कि आर्यन और अरबाज के बीच हुई बातचीत को सिर्फ ड्रग्स के पर्सनल उपयोग के लिए हुई बातचीत नहीं माना जा सकता। वॉट्सऐप चैट में बड़ी तादाद में ड्रग्स की सप्लाई को लेकर बातचीत सामने आई है।

Youtube Videos