• February 22, 2024
 योगी के गढ़ में गरजी प्रियंका, विधानसभा चुनाव में जीत पाने के लिए सात प्रतिज्ञाओं को पूरा करने का लिया संकल्प

गोरखपुर के चंपा देवी पार्क से गोरखपुर-बस्ती मंडल की 41 सीटों को एक साथ कांग्रेस के पाले में करने के लिए इस रैली का आयोजन किया गया है.

खबरी इंडिया, गोरखपुर।

08c43bc8-e96b-4f66-a9e1-d7eddc544cc3
345685e0-7355-4d0f-ae5a-080aef6d8bab
5d70d86f-9cf3-4eaf-b04a-05211cf7d3c4
IMG-20240117-WA0007
IMG-20240117-WA0006
IMG-20240117-WA0008
IMG-20240120-WA0039

प्रियंका गांधी रविवार को गोरखपुर के चंपा देवी पार्क में चुनावी सभा को संबोधित करने पहुंचीं. इस बीच उन्होंने प्रदेश में होने विधानसभा चुनाव में जीत पाने के लिए सात प्रतिज्ञाओं को पूरा करने का संकल्प लिया.

सिख समाज ने किया स्वागत : कांग्रेस की यूपी चुनाव प्रभारी प्रियंका गांधी दोपहर करीब दो बजे रैली के मंच पर पहुंचीं. इस दौरान उनका सबसे पहले स्वागत पंजाब के किसानों ने किया. मंच के ठीक सामने सिर पर हरी टोपी पहने किसान आंदोलन समर्थक नज़र आ रहे थे. मंच के सामने उमड़ी भीड़ को देखकर प्रियंका ने सभी सबका अभिवादन किया.

रैली को संबोधित करते हुए सबसे पहले छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मंच से कहा कि सीएम योगी ने प्रियंका गांधी पर तंज कसा था की ये झाड़ू लगाने के लिए हैं. मगर इस देश की लड़कियां झाड़ू लगाना तो जानती हैं पर जब देश को जरूरत होती है तो रानी लक्ष्मीबाई और दुर्गा भी बन जाती हैं. उन्होंने भाजपा की कथनी-करनी पर हमला करते हुए कहा, ‘हमने छत्तीसगढ़ में किसानों का कर्जा शपथ ग्रहण के कुछ घंटों के अंदर माफ कर दिया. हमने संकल्प लिया है की धान 2500 और गन्ना किसानों को 400 एमएसपी देगें. किसान मजदूर नौजवान सब परेशान हैं.’ साथ ही, उन्होंने यह भी कहा कि ये लोग गौभक्त बनते हैं. हमने छत्तीसगढ़ में 10 हजार गौ साल बनाने का संकल्प किया है और हमने तो गोबर भी खरीदा है. मगर हम विकास की राजनीति की ही बात करते हैं.

जनपद में जिस जगह पर कांग्रेस महासचिव की रैली को आयोजित किया जा रहा है वहां उत्साह का माहौल बना हुआ है. गोरखपुर की राजनीति में हमेशा से ही प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पकड़ रही है. ऐसे में रविवार को जिस उत्साह के साथ कांग्रेस ने यहां प्रतिज्ञा रैली का आयोजन किया है उससे वह साबित करना चाहते हैं कि भाजपा के गढ़ में वे सेंध लगा सकते हैं. हालांकि, स्थानीय राजनीतिक पंडित इससे इंकार कर रहे हैं. वहीं, गोरखपुर में प्रियंका गांधी की रैली में मंच पर नेताओं का जमावड़ा लगेगा. कांग्रेस के नेताओं का दावा है कि रैली में डेढ़ लाख से भी ज्यादा लोग प्रियंका गांधी को सुनने के लिए आएंगे.

ओबीसी वर्ग पर दिखी कांग्रेस की नज़र : गोरखपुर के चंपा देवी पार्क से गोरखपुर-बस्ती मंडल की 41 सीटों को एक साथ कांग्रेस के पाले में करने के लिए इस रैली का आयोजन किया गया था. इस बीच रैली स्थल के चारों ओर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की बड़ी-बड़ी तस्वीरों को लगाया गया था. तस्वीरों में उन्हें ओबीसी का सबसे अहम कांग्रेसी नेता दिखाया गया था. इससे अंदाजा लगाया जा रहा था कि कांग्रेस ने इस रैली के आयोजन के साथ ही ओबीसी वर्ग को अपने खेमे में लाने की तैयारी की है. वहीं, रैली के मंच पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, माइनॉरिटी सेल के राष्ट्रीय चेयरमैन इमरान प्रतापगढ़ी, सलमान खुर्शीद, पीएल पुनिया, प्रमोद तिवारी, पूर्व केंद्रीय मंत्री आरपीएन सिंह, सांसद दीपेंद्र हुड्डा समेत कई वरिष्ठ नेता मंच पर मौजूद रहे.

Youtube Videos

Related post